टालने का कीड़ा: RESTART YOUR LIFE Hindi EBook (by CoolMitra)

Share
  • Document
  • 496 KB
₹ 39
Description

<coolmitra15@gmail.com>
Telegram: https://t.me/practical_gyan

आपको ज़िन्दगी में क्या करना हैं वो अगर आपको नहीं पता तो मैं आपको बताऊँगा, क्या करना हैं वो पता हैं लेकिन शुरुआत नहीं कर पा रहे हो तो मैं आपको बताऊँगा, शुरुआत भी कर दी लेकिन motivation या excitement कम हो रही हैं, काम करने की energy नहीं रहती तो मैं ।आपको इन सब का solution दूँगा बहुत ही बेहतरीन logic के साथ। इस book में समझा रखा हैं कि आपका दिमाग़ कैसे काम करता हैं, आपको आलस क्यों आता हैं, आप motivated कब होते हो, फिर energy down हो जाती हैं। ऐसा क्यों होता हैं कि हर बार बस ideas ही आ रहे हैं और goal ही set कर रहे हैं पर उसको पूरा करने के लिए काम की शुरुआत नहीं कर पा रहे हैं और अच्छी तरह से टीक नहीं पा रहे हैं, मैं आपको scientific research के साथ बताऊँगा कि कैसे step by step पूरी तरह से दिमाग़ को, इस body को समझ कर काम करे, जिसमे Happiness harmone को समझाया हैं जो आपको अच्छा feel करवाता हैं। जब आप motivated या excited होते हो तो यह इसी harmone की वजह से होता हैं, तो इस harmone को कैसे बढ़ाया जाए वो भी मैं आपको बताऊँगा।

सारा खेल energy का हैं, सपने बड़े हैं लेकिन पूरा करने के लिए energy नहीं हैं, low feel कर रहे हो तब कितना भी ज्ञान ले लीजिए वह किसी काम का नहीं हैं, बात तब बनेगी जब आपको जितना पता हैं उसकी शुरुआत कर लो, तब नहीं जब आपको बहुत पता हैं लेकिन आप बस सोचते ही जा रहे हो और years खत्म होते जा रहे हैं, बस हर बार साल के end में December 31 को resolution बना रहे हो कि इस बार ये करूँगा वो next year भी इसी तरह repeat होता हैं।
मैंने इस book में एक normal person के पास में कितना extra time होता हैं वो समझाया हैं अच्छे से calculate करके कि इतनी सारी चीजें करने के बाद में कितना time हैं जो हर एक इंसान के पास में extra हैं और वो extra time हर इंसान को पूरे साल में 3120 घंटे मिलते हैं, यकीन नहीं होता न? जब मैंने भी यह first time calculate किया था तब मैं भी shocked था।

चलो बाकी बातें करते हैं इस book में।