'Nivesh Manthan' Magazine: December 2017 - Cut Your Tax Burden

Share
  • Document
  • 2 MB
₹ 30
Description

आमुख कथा - कर बोझ घटाने की कवायद

निवेश मंथन - दिसंबर 2017

इस अंक की आमुख कथा में हैं कर बचत के तमाम उपाय। कर योजना बनाने के लिए जरूरी सारी बातें।
काला धन छिपाने का जरिया बन गया बिटकॉइन : बिटकॉइन के भावों में हाल की उठापटक के बीच यह बात सामने आ रही है कि लोगों ने इसे काला धन छिपाने का नया अड्डा बना लिया है।
टर्म प्लान : बीमा सुरक्षा का अहम जरिया : बीमा के लगभग सारे उत्पाद देते हैं कर-बचत की सुविधा, पर जानें कि बीमा सुरक्षा देने में टर्म प्लान क्यों हैं सबसे कारगर? टर्म प्लान या सावधि बीमा से जुड़े तमाम मसलों पर आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के चीफ - सेल्स ऐंड डिस्ट्रीब्यूशन प्रणव मिश्रा से विस्तृत बातचीत।
ईएलएसएस : कर बचत के साथ बेहतर प्रतिफल : इक्विटी में म्यूचुअल फंडों के जरिये निवेश का एक बेहतरीन तरीका, जो आपको दिलाता है कर से राहत भी।
किस तरह करें डेब्ट फंड का चुनाव : ब्याज दरों की मौजूदा स्थिति और भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रख कर कौन-से डेब्ट फंड चुनना होगा सबसे फायदेमंद, बता रहे हैं बकफास्ट के प्रमोटर विजय मंत्री
डायनामिक इक्विटी फंड : बाजार की चाल देख चौकस रहने वाले फंड : जानें इन फंडों की खासियतें और किस तरह ये फंड करते हैं बाजार की चाल के मुताबिक अपनी रणनीतियों में बदलाव।
म्यूचुअल फंडों के निवेशकों के लिए 5 तरीके बाजार अस्थिरता से निपटने के। इन सबके साथ म्यूचुअल फंडों के प्रदर्शन का लेखा-जोखा।
सेंसेक्स का अगला पड़ाव 37,000 या 27,000 : राजीव रंजन झा का नियमित स्तंभ राग बाजारी।
कितना सुरक्षित रहेगा बैंक में आपका पैसा : बैंकों में जमा पैसे की सुरक्षा पर उठे हैं भारी सवाल। जानें सच में क्या हैं नये प्रस्तावित कानून के प्रावधान।
जानें क्यों कच्चे तेल के दामों ने बजायी खतरे की घंटी?
उद्यम में टाई वाले बाबू पर ठेले वाले की कमाई भारी!
और भी बहुत कुछ...
[शेयर बाजार की नियमित जानकारियों के लिए देखें शेयर मंथन](www.sharemanthan.in)