[Original] Vestige Flax Oil 90 Capsules

Share
  • Ships within 3 days
₹ 585
Description

Flaxseed meaning :- इसे फ्लक्ससीड या लिनसीड या अलसी का तेल नाम से इंडिया जाना जाता है, दुनियाभर में ओमेगा-3 फैटी एसिड का सबसे समृद्ध वनस्पति स्रोत है। फ्लेक्ससीड आयल एल्फा लिनोलेनिक एसिड (ALA) से भरपूर है, यह हार्ट अटैक, कोलेस्ट्रॉल को कम, मोटापा, गठिया, जोड़ो की परेशानिया, अस्थमा, शरीर से अपशिस्ट पदार्थ की निकासी, शुगर, बाल झड़ना, त्वचा, पाचन तंत्र, कैंसर इत्यादि स्वास्थ सम्बन्धी बीमारियों में लाभदायक है।

Vestige Flax Oil Capsules के फायदे

  1. अलसी के तेल का उपयोग मोटापे के लिए
    अगर आप मोटापे से ग्रस्त है और मोटापा कम करना चाहते है तो आप अलसी के तेल का उपयोग कर सकते है और प्रभावशाली लाभ हासिल कर सकते है यह वजन को नियंत्रित करने में मददगार है और यह शरीर में उपलब्ध अनावश्यक वसा को कम करने में लाभकारी है साथ ही इसमें मौजूद पोषक तत्व एवं अन्य घटक पाचन तंत्र को Healthy बनाये रखते है।

  2. अलसी के तेल के फायदे हृदय स्वस्थ रखने में
    अलसी के तेल में सबसे अधिक ओमेगा-3 होने के कारण दिल की 90% बीमारियों में लाभकारी और हार्ट अटैक के खतरे को कम कर देता है इसलिए इसमें हृदय स्वस्थ रखने का गुण है।

  3. अलसी के तेल का लाभ त्वचा के लिए
    त्वचा सम्बन्धी अनेक समस्याओं के लिए alsi ka tel उपयोगी है, मुँहासे, एलर्जी, एग्जीमा आदि के लिए यह फायदेमंद है क्योंकि इसमें विटामिन बी और अन्य Sceen सम्बन्धी तत्व मौजूद है।

  4. बालों को झड़ने में alsi benefits
    विटामिन ई की भरपूर मात्रा होने के कारण यह बालों सम्बन्धी समस्याओ जैसे बालों का झड़ना, रूशी आदि में अलसी का इस्तेमाल लाभदायक है।

  5. शुगर में लाभ
    Type 2 के शुगर पेशेंट अलसी के बीज से बने तेल का सेवन करके अपनी शुगर शर्करा में सुधार ला सकते है, इसमें मोजूद एल्फा लिनोलेनिक एसिड (ALA) प्रोटीन और फाइबर को भी नियंत्रण में रखता है।

  6. अपशिष्ट पदार्थों की निकासी में
    शरीर में अनेक अपशिष्ट पदार्थ होते है जिन्हे बाहर करना जरुरी होता इन्हे निकालने में भी अलसी का तेल फायदा का सौदा है।

7.कोलेस्ट्रॉल को कम करने में उपयोग।
8.रजनोवृत्ति में लाभकारी।
9.कब्ज में
10.कैंसर में
11.गठिया में
12.सूजन में
13.पाचन में सुधर
इत्यादि