product-preview-thumbnail-0product-preview-thumbnail-1

Digital Literacy Course - डिजिटल लिटरेसी कोर्स

Share
₹ 4,999
Description

आप नौशिखिए हैं या फिर कुछ अनुभवी है डिजिटल साक्षरता से कम्प्यूटर, डिजिटल गैजेट्स तथा जिस कार्य के लिए इनका उपयोग होता है उसके प्रति आपकि बुनियादी समझ बढ़ जाएगी और आप विश्वास के साथ डिजिटल दुनिया में प्रवेश कर सकेंगे.

इस डिजिटल लिटरेसी कोर्स के माध्यम से आप ना सिर्फ कम्प्यूटर बल्कि अन्य डिजिटल गैजेट्स का उपयोग करना भी सिखेंगे और डिजिटल टूल्स का उपयोग जीवन को बेहतर बनाने के लिए कैसे किया जाए. यह बात भी आप समझ पाएंगे.

साथ में घर, स्कूल, कॉलेज, कार्य-स्थल पर डिजिटल टूल्स का विश्वास के साथ इस्तेमाल करना, ऑनलाइन सुरक्षित रहना, डिजिटल व्यवहार, दैनिक कार्यों का ऑनलाइन निपटान का बुनियादी कौशल भी सिखेंगे.

इस कोर्स का उद्देश्य आपको डिजिटल साक्षर बनाने के साथ डिजिटल टूल्स की मदद से जीवन को बेहतर, सरल और आजाद बनाने की ओर अग्रसर करना है. ताकि आप परिवार, रिश्तेदार, दोस्त तथा खुद के लिए पर्याप्त समय निकाल पाएं.

इस कोर्स को पूरा करने के बाद डिजिटल साक्षरता के तीन बुनियादी कौशलों में महारत हासिल कर लेंगे.
डिजिटल कंटेट ढूँढ़ना और उसका उपभोग करना
• नया डिजिटल कंटेट तैयार करना
• डिजिटल कंटेट को साझा करना यानि संचार करना

और इनकी प्राप्ती के लिए इस Digital Literacy Course के माध्यम से आपको कम्प्यूटर फंडामेंट्ल्स, डिजिटल गैजेट्स, वर्ड प्रोसेसिंग, स्प्रेडशीट, प्रेजेंटेशन, इंटरनेट, सोशल मीडिया, इंस्टैंट मैसेंजिंग, ऑनलाइन पेमेंट एवं शॉपिंग, डिजिटल सेफ्टि आदि 10 डिजिटल कौशलों को शामिल किया गया है.

हमें पूर्ण विश्वास है इस कोर्स को पूरा करने के बाद आप डिजिटल साक्षर बन जाएंगे और दूसरों से कहेंगे कि मैं डिजिटल साक्षर हूँ क्या आप डिजिटल साक्षर है?

अब इंडिया बनेगा डिजिटल!

BeDigital